Bill Gates Quotes In Hindi, About Life, Business

Bill Gates Quotes In Hindi

About Bill Gates History

बिल गेट्स ने अपना पहला प्रोग्राम 17 बर्ष की आयु में बेचा था 13 साल की उम्र से ही बिल गेट्स ने प्रोग्रामिंग शुरु कर दी थी उनको प्रोग्रामिंग का बहुत शौक था इसलिए वो दिन रात पढाई छोड़ कार उसी में लगे रहते थे बिल गेट्स ने अपने दोस्त के साथ एक कम्पनी स्टार्ट की और वो दुनिया के सबसे धनी ब्यक्ति थे कुछ शानदार बाते हम Bill Gates Quotes In Hindi में बतायेगे।

इसमें लगभग 3 बर्ष लगेबिल गेट्स Bill Gates को विलियम हेनरी गेट्स तृतीय के नाम से भी जाना जाता है बिल गेट्स के पिता विलियम एच गेट्स वकील थे और बिल गेट्स के परदादा बैंक के मालिक थे। बिल गेट्स सम्पत्ति के मामले में शुरू से ही अमीर थे।

Bill Gates Quotes In Hindi

गेट्स का घर वाशिंगटन झील के किनारे बना हुआ है जो के 66, 000 वर्ग किलोमीटर में फैला है बिल गेट्स की हर सेकंड की कमाई 12, 054 रूपए है यानी के एक दिन की कुल आमदन 102 करोड़ रूपए है। Bill gate’s की कमाई को अगर देशों की कमाई के हिसाब से जोड़ दिया जाये तो वह पूरी दुनिया के देशों में 37 वे स्थान पर आएंगे।

अगर वो रोज 6.5 करोड़ रुपये खर्च करे तो उने अपना अकाउंट खाली करने में 218 साल लगेगे बिल गेट्स हर साल 6.4 करोड़ रूपए का टैक्स (Tax) भुगतान करते हैं। ये शख्स पैसो का ही नही दिल का भी अमीर है

गेट्स की पहले एक कंम्पनी थी “Traff-O-Data” जो ऐसे यंत्र बनाती थी जो कि सड़क पर स्थति किसी बिन्दु से गुजरने वाली कारों की गिणती रिकार्ड करते थे। 1977 में गेट्स को बिना लाइसेंस और रेड लाइट क्रॉस करने के जुर्म में गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

Bill Gates English के अलावा कोई और भाषा नहीं जानते। उनके जीवन में सबसे बड़ा अफसोस यही है। अगर बिल गेट्स अपना 100 डॉलर का जमीन पर गिर गया नोट उठाते हैं, तो वह उठाने में उन्हें जितना समय लगेगा, उतने में वह उससे ज्यादा रकम कमा लेते हैं।

गेट्स अपनी लाइफ में 100 मिलियन डाॅलर (63170 Crore) दान करना चाहते है। इनके के दिल में भारत के लिए विशेष स्थान है. वह यहां गरीबों के पुनरुत्थान के लिए चलाए जा रहे फाउंडेशन के कार्यक्रमों को देखने हर साल आते हैं।

हम यहाँ आपको कुछ ऐसी लाइन बतायेगे जो आपके दिल को छू लेगी और आपको एक नयी प्रेरणा देगी।

Bill Gates Quotes In Hindi

  • सफलता एक घटिया शिक्षक है। यह स्मार्ट लोगों को यह सोचकर बहकाता है कि वे हार नहीं सकते।
  • सफलता का जश्न मनाना ठीक है लेकिन असफलता का सबक लेना ज्यादा महत्वपूर्ण है।
  • फिनिश लाइन के बारे में मुझे कुछ नहीं पता है, कुछ पता होता, तो आपको नहीं लगता कि मैं इसे सालों पहले पार कर लेता?
  • जब पीसी लॉन्च किया गया था, तो लोगों को पता था कि यह महत्वपूर्ण है।
  • चाहे वह Google हो या Apple या Free Softweres, हमें कुछ शानदार प्रतिस्पर्धी मिले हैं और यह हमें अपने पैर की उंगलियों पर रखता है।
  • मलेरिया का मेरा अनुभव सिर्फ मलेरिया-विरोधी था, जो आपको अजीब सपने देता है, क्योंकि मैं मलेरिया नहीं चाहता।
  • मेरा सपना है कि हर बच्चे को खाने के लिए पर्याप्त भोजन, अच्छी चिकित्सा देखभाल, और स्कूल जाने और यहां तक ​​कि कॉलेज जाने का मौका मिले।
Hi, I am Rahul Kushwaha. I have been successfully making money online since 2014. I have tried almost all the make-money ideas and work-from-home jobs that exist on the internet. I know what works and what does not! What I write on my blog is my practical experience. You can find all the legit information on Rahulknews.com that will help you to make money on the side.