Site icon Rahul K News

NMM New Mobile Media 2023 || New Mobile Media Company

new mobile media

New Mobile Media एक तरह का ऑनलाइन एप है जो ऑनलाइन पैसा कमाने में मदद करता है और यह काफी आसान है और लोगों के बीच काफी पॉपुलर है इसमें  एक छोटी राशि निवेश करके पैसा कमाया जा सकता है लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है और कितनी यह बात झूठ है आज हम इस आर्टिकल में  जानेंगे अगर आपको इस new mobile media app के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो आप इस लेख को आराम से समझ कर पढ़िए जिससे आपके साथ कोई धोखा ना हो।

आज मार्केट में ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन है जो कि ऑनलाइन टेस्ट पूरे करने पर रियल मनी देने का वादा करती है,  लेकिन अधिकतर एप्लीकेशन और वेबसाइट आपको टास्क पूरा करने के बाद या तो ब्लॉक कर देती हैं या फिर वादा के मुताबिक पैसा नहीं देते हैं यानी कि वह फेक एप्लीकेशन या वेबसाइट होती हैं।

अगर आप New Mobile Media Registration करना चाहते हैं तो उससे पहले आपको यह जान लेना चाहिए कि New Mobile Media Company Real or Fake क्या हैं।

New Mobile Media Company क्या है?

NMM Company की दी हुई डिटेल और  दूसरी न्यूज़ और सूत्रों की खबर के हिसाब से यह एक at&t मोबाइल ग्रुप की सहायक कंपनी है जो कि अमेरिका की एक कंपनी है और यह कंपनी अमेरिका में टेलीफोन और दूरसंचार की सेवा प्रदान करती है इसी at&t कंपनी की सहायक कंपनी new mobile media company है जिसको अक्टूबर 2020 में अमेरिका के अंदर चालू किया गया था।

और ऐसी ही कुछ जानकारी के अनुसार at&t ग्रुप में n-mm के विस्तार और एडवर्टाइजमेंट के लिए डेढ़ सौ मिलियन डॉलर से अधिक की फंडिंग जुटाई थी इस कंपनी का मेन मकसद दूसरे के प्रोडक्ट का विचार करना था और इस काम को करने के लिए यह कंपनी लोगों का और सोशल मीडिया की मदद लिया करती थी।

New Mobile Media Application से जुडी जानकारी

App Name NMM [New Mobile Media]
Platform TypeOnline
Year2023
Earning TypeOnline
Websitenmobile.media

अगर कोई यूज़र इनके साथ मिलकर कंपनी के प्रोडक्ट के प्रचार प्रसार में अपने टास्क पूरे करता है और इनके रूल्स रेगुलेशन के हिसाब से चलता है तो कंपनी सेवायोजन अच्छी खासी रनिंग कर सकता है ऐसा हमारी रिसर्च में पाया गया है इस बात की पूरी सच्चाई जानने के लिए पूरा आर्टिकल जरूर पढ़ें।

यह कंपनी दावा करती है कि अगर कोई भारतीय मात्र ₹260 लगाकर अपना बिजनेस शुरू करता है तो वह अच्छा खासा पैसा कमा सकता है यह एप्लीकेशन तब सामने आया जब पूरा देश पूरी दुनिया अपने घर में बैठी हुई थी कोविड-19 के समय यह एप्लीकेशन आया और आते ही लोगों के बीच पॉपुलर हो गया।

New Mobile Media App कैसे काम करती है?

एन एम एम  new mobile media कंपनी एक बड़े ग्रुप का हिस्सा है जोकि दूसरी कंपनियों के लिए इंटरनेट पर प्रचार करने का काम करती है यह दुनिया के करीब 10,000 से ज्यादा ब्रांडों के साथ समझौता करके उनका प्रचार करती है ऐसा इस कंपनी के द्वारा दावा किया गया है  और इस प्रचार के बदले उन कंपनियों से यह पैसा भी लेती है प्रचार करने के लिए कंपनी लोगों को कई टास्क देती है और जब यह टास्क पूरे कर लिए जाते हैं तो 50% तक उसका कमीशन लोगों तक पहुंचाती है।

सबसे पहले इस मोबाइल मीडिया एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होता है उसके बाद new mobile media login करके उसमें ₹260 निवेश करना होता है और इन ₹260 का कोई डिजिटल प्रोडक्ट खरीदना होता है और लोगों तक इसको शेयर करना होता है जिसके बदले आपको रिटर्न मिलता है जितना अधिक आप इस पर समय देते हैं उतना ही अधिक रिटर्न मिलता है बस ऐसी ही कुछ प्रोसेस इस एप्लीकेशन में की जाती है।

New Mobile Media Promotion Work in Hindi

आपको हम पहले ही बता चुके हैं कि इसमें ₹260 से पंजीयन किया जाता था यानी कि ₹260 इसमें इन्वेस्ट करना होते थे और कोई डिजिटल प्रोडक्ट खरीदना होता था और फिर उस प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया पर शेयर करके अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना होता है यह ठीक उसी प्रकार से काम करती है जिस तरह से एक मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी काम करती है।

आप जितने अधिक लोग अपने नीचे यानी कि डाउन में जोड़ते जाएंगे उतनी ही अधिक प्रोडक्ट का विज्ञापन होगा और उतना ही अधिक आपको रिटर्न मिलेगा उतनी ही अधिक आप कमाई कर सकते हैं यानी कि आपके एक मैसेज भेजते ही हजारों लोगों तक उस प्रोडक्ट की लिंक पहुंच जाएगी यानी कि उस प्रोडक्ट का प्रचार हो जाएगा जिससे आपको अपने नेटवर्क के हिसाब से कमीशन आ जाएगा।

इनकी कुछ प्लान भी है जो कि मैं आगे आपको दिखाता हूं जिससे आपको मोटा मोटा समझ आ जाएगा कि जब यह कंपनी चलती थी तो लोगों को कितना पैसा देती थी और जितना पैसा देती थी दूसरे लोगों से फ्रॉड करके लोगों का पैसा ले गई जिया दोस्तों यह कंपनी अब पैसा नहीं देती है अगर आप इसके बारे में पूरा जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को विशेष तौर पर पूरा पढ़ें। New Mobile Media के यह कुछ Rentable Server machine है जो इस फोटो में बताए गए हैं।

NMM New Mobile Media App Download कैसे करें?

इससे ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए सबसे पहले इसके एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ता था और फिर इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ता था तभी आप इसके टास्क के पूरे कर सकते थे एक बार आपने NMM New Mobile Media App पर अकाउंट बना लिया और ₹260 से अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट कर लिया उसके बाद आप इस एप्लीकेशन से पैसा कमा सकते थे।

लेकिन कई बजे से यह NMM एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर नहीं था और इसकी यही वजह थी कि यह गूगल की पॉलिसी को फॉलो नहीं करता था जब भी कोई एप्लीकेशन गूगल पर नहीं होता है तो वह एप्लीकेशन शक की नजरों से देखा जाता है क्योंकि गूगल कभी भी फ्रॉड या गैंबलिंग वाले एप्लीकेशन को अपने प्लेटफार्म पर लिस्ट नहीं करता है।

उदाहरण के लिए Dream11 इतनी बड़ी कंपनी है तब भी गूगल प्ले स्टोर पर इसका एप्लीकेशन नहीं है और किसी भी फ्रंट से ऐप कभी कोई एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर नहीं है क्योंकि यह गूगल प्ले स्टोर की पॉलिसी फॉलो नहीं करता है इसी तरह यह एप्लीकेशन जिसका NMM New Mobile Media Apk है यह गूगल की पॉलिसी को फॉलो नहीं करता था इसलिए यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है।

इसको डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होता था और वहां से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ता था यहां पर आपको NMM Apk Download बटन मिलता था जहां पर आपको क्लिक करना होता था और यह एप्लीकेशन मोबाइल में स्टाल हो जाता था इस एप्लीकेशन के लोगों का कलर रेड एंड ब्लू था जिस पर एम लिखा हुआ था एप्लीकेशन तो अब भी है लेकिन अब यह काम करना बंद कर चुका है और साथ ही इसकी वेबसाइट ओपन होना बंद हो चुकी है।

हम इस Website पर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इसके तरीके बताता रहता हु इसके लिए मेने कई लेख लिखे है उनमे से ये मुख्या है इनको जरुर पढ़े

New Mobile Media Company Real or Fake

यह कंपनी शुरुआत में बहुत अच्छा काम कर रही थी लोगों को ऑनलाइन काम करने के बदले उनके पास के पूरे होने के बाद उनको पैसा दे रही थी लेकिन इस Mobile Media App income concept कंपनी ने अचानक बंद कर दिया और लोगों के साथ स्कैन करना शुरू कर दिया जब लोगों को पैसा नहीं मिला तो लोगों ने इधर-उधर इस कंपनी की जांच शुरू कर दी लेकिन लोगों को तब पता चला तब उनके साथ ठगी हो चुकी थी शुरुआत में इस कंपनी ने लोगों का विश्वास जीता और फिर एक मोटी रकम लेकर अपने बोरिया बिस्तर बांध लिए।

New Mobile Media कंपनी का एप्लीकेशन और वेबसाइट दोनों ही अब बंद हो चुके हैं लोगों के साथ काम करने के बाद इस कंपनी का कोई अता पता नहीं है इनके द्वारा वेबसाइट पर जो एड्रेस दिया गया था वह एक नकली एड्रेस है और जो भी जानकारी इनके एप्लीकेशन में थी वह सारी फर्जी जानकारी है असलियत में इस कंपनी का वेब सर्वर हांगकांग शहर से बताया जा रहा है जिसका पंजीयन 2021 में हुआ था यानी जो भी जानकारी इस कंपनी के द्वारा दी गई थी वह सब नकली थी।

लेकिन हैरान करने वाली बात तो यह है कि ऐसी बहुत सारी कंपनियां और बहुत सारे एप्लीकेशन आज भी हमारे बीच काम कर रहे हैं और लोगों के साथ धोखा भी कर रहे हैं और हम आंखें बंद करके ऐसी कंपनियों पर विश्वास भी कर रहे हैं असलियत में हमें यहां पर जागरूक होने की जरूरत है किसी भी एप्लीकेशन में या फिर किसी भी तरह का इन्वेस्टमेंट करने से पहले उस कंपनी या फिर उस एप्लीकेशन के बारे में एक-एक जानकारी जुटाना बहुत जरूरी है पता करिए कि वह एप्लीकेशन वास्तव में सही है कि नहीं या फिर सिर्फ पैसा कमाने और लोगों के साथ धोखा करने के लिए आया है।

चेतावनी/Alert

इस लेख में बताई गई जानकारी  का मूल मकसद  लोगों के साथ जानकारी साझा करना है हम इस तरह के किसी भी एप्लीकेशन या वेबसाइट या फिर इस  स्कीम में निवेश करने की सलाह नहीं देते हैं  किसी भी एप्लीकेशन या फिर इसकी में जुड़ने से पहले आप हमारे देश के नियमों को पढ़ ले और अपने विवेक और ज्ञान से कोई निर्णय ले

Exit mobile version