IPL 2021 Suspended Live Updates: Season Postponed With Immediate Effect, Not Want to Compromise on Safety of Players


IPL 2021 लाइव अपडेट्स निलंबित: सीज़न तत्काल प्रभाव से स्थगित, खिलाड़ियों की सुरक्षा पर समझौता नहीं

आईपीएल कोविद -19 संकट लाइव अपडेट: चार क्रिकेटरों के कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के साथ, चल रहे आईपीएल 2021 के पूरे सीजन को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मंगलवार को दिल्ली के राजधानियों के अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा को कोविद -19 सकारात्मक आईपीएल सितारों की सूची में शामिल किए जाने के बाद इस खबर की पुष्टि की।

हालांकि, बीसीसीआई की एक आधिकारिक घोषणा अभी भी कई मीडिया रिपोर्टों के साथ आ रही है, जिसमें दावा किया गया है कि सीज़न को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है और मंजूरी के बाद मुंबई में स्थानांतरित हो जाएगा।

सोमवार को, आईपीएल जैव-सुरक्षित बुलबुले में दरार तब दिखाई देने लगी जब कोलकाता नाइट राइडर्स के दो क्रिकेटरों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर को घातक वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण की पुष्टि हुई। बाद में, यह सामने आया कि चेन्नई सुपर किंग्स के दो गैर-खेल सदस्य – गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और ट्रैवल स्टाफ के एक सदस्य – भी संक्रमित थे।

केकेआर के खिलाड़ियों के अलगाव में जाने के बाद, सोमवार को आरसीबी के खिलाफ उनकी मान्यता रद्द कर दी गई और मंगलवार दोपहर तक, इस सत्र को निलंबित कर दिया गया।

बीसीसीआई शेष सीजन को केवल एक स्थान पर सीमित करने की योजना बना रहा है, जिसमें मुंबई को प्राथमिक विकल्प के रूप में लाया गया है। हालांकि, उम्मीद है कि आज रात का मैच सनराइजर्स हैदराबाद और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच तब तक चलेगा जब तक कि देर से विकास न हो।

बीसीसीआई पहले से ही इस घटना से आगे बढ़ने के लिए गर्मी का सामना कर रहा है, जबकि भारत कोरोनोवायरस महामारी से जूझ रहा है क्योंकि दूसरी लहर का कहर जारी है। अब 10 दिनों के लिए, देश तीन लाख से अधिक दैनिक ताजा मामलों की रिपोर्ट कर रहा है, जिसमें विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि चोटी का आना अभी बाकी है।

आईपीएल में कोविद -19 का संकट केकेआर के दो खिलाड़ियों के सकारात्मक होने के बाद गहरा गया है, सीएसके शिविर के दो ने कुछ डीडीसीए ग्राउंड स्टाफ के साथ सकारात्मक परीक्षण भी किया है। डीसी को संगरोध करने के लिए भी कहा गया है क्योंकि उन्होंने केकेआर के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था – मैच में वरुण चक्रवर्ती थे, जो सकारात्मक परीक्षण करने वाले दो खिलाड़ियों में से एक हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीवी बबल के भीतर आने वाले COVID-19 सकारात्मक मामलों के साथ, इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के शेष भाग को इस सप्ताहांत से पूरी तरह से मुंबई में स्थानांतरित किया जा सकता है। मुंबई में तीन स्थान हैं – वानखेड़े स्टेडियम, डी वाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबॉर्न स्टेडियम। कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ियों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के अहमदाबाद में वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद इस कदम पर विचार किया जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी ने भी टीम के बस क्लीनर के साथ दिल्ली में सकारात्मक परीक्षण किया।

राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों को तुरंत रोकने के लिए केंद्र, शहर सरकार और क्रिकेट निकायों के बीसीसीआई और डीडीसीए को निर्देश देने का आग्रह करते हुए, सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई।

एक वकील द्वारा दायर की गई याचिका को न्यायमूर्ति प्रथिबा एम सिंह के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया था, जिन्होंने कहा कि यह एक पीआईएल की प्रकृति में आई राहत के मद्देनजर दिखाई गई और निर्देश दिया गया कि इसे उचित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया जाए। एक वकील करन एस ठुकराल द्वारा स्थानांतरित किया गया, जिन्होंने दिल्ली में आईपीएल मैचों का आयोजन उस समय किया है जब शहर बेड, ऑक्सीजन, आवश्यक दवाओं की कमी से जूझ रहा है और लोग अपने प्रियजनों का अंतिम संस्कार कर रहे हैं, यह ‘अनुचित और अनुचित’ है।

सभी प्राप्त करें आईपीएल समाचार और क्रिकेट स्कोर यहां



Source link