IPL 2021 Suspended For This season due to Covid-19 pandemic | कोरोना वायरस की भेंट चढ़ा IPL 2021, जानिए कब खेले जाएंगे बाकी बचे 31 मैच


नई दिल्ली: IPL 2021 का सीजन कोरोना की भेंट चढ़ गया है। मंगलवार को बीसीसीआई ने कोरोना के कहर के कारण सस्पेंड कर दिया है। कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे थे। खिलाड़ी लगातार आईपीएल -14 से हट रहे थे। वहीं, ज्यादातर खिलाड़ी ऐसे जोखिम भरे हालात में आईपीएल टूर्नामेंट खेलने के पक्ष में नहीं थे।

कबले बाकी बचे 31 आईपीएल मैच?

कोरोना के संक्रमण काल ​​में बीसीसीआई ने मजबूत ‘बायो-बबल’ का हवाला दिया था, जिसके बाद 29 मैच ही सफलतापूर्वक कराए जा सके थे, लेकिन अब कोरोनावायरस के कारण आईपीएल 2021 को रिफ काल के लिए टाल दिया गया है। जानकारी के मुताबिक आईपीएल के बचे हुए 31 मैच इस साल टी -20 विश्व कप के बाद आयोजित किए जा सकते हैं।

आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए निलंबित

आईपीएल लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा, ‘टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे, लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है। ‘ यह घोषणा सार्इसेजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविद -19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई।

राजीव शुक्ला ने ये बयान दिए

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘हम देखते हैं कि किस साल के दौरान में हमें आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है। यह सितंबर हो सकता है, लेकिन अभी भी यह केवल कयास होगा। अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं। ‘

आईपीएल में प्रवेश किया गया कोरोना

इससे पहले सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के गेंदबाज संदीप वॉरियर्स और वरुण साइकिल आगे के टेस्ट में भी पॉजिटिव आए थे। इससे पहले संक्रमण बढ़ने के कारण दो आईपीएल मैचों को स्थगित कर दिया गया था।

दिल्ली के मैदानकर्मी पॉजिटिव पाए गए

टूर्नामेंट नौ अप्रैल को शुरू हुआ था और केकेआर में मामले पाए जाने तक यह सहजता से आगे बढ़ रहा था। साथ ही दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान के कुछ मैदानकर्मी पॉजिटिव पाए गए। दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने हालांकि कहा कि ये कोई भी मैदानकर्मी नहीं है, जिस मैदान पर जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

आईपीएल लीक से हटकर खिलाड़ी थे

इससे कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी को विभाजित -19 की गलतियों के कारण लीग से हट गए थे। कोविद -19 के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण में किया गया था। तब केवल बैनर से पहले संक्रमण के कुछ मामले सामने आए थे। भारत में अभी तक प्रतिदिन तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, जबकि हर दिन 3000 से अधिक लोगों की मौत हो रही है।



Source link