Ferozepur Corona Safety Protocol Action Case filed against 64 including District Head of AAP for opening shops and picketing in Ferozepur | फिरोजपुर में दुकान खोलने और धरना देने पर AAP के जिला प्रधान समेत 64 लोगों के खिलाफ केस दर्ज


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ferozepur Corona Safety Protocol Action Case Filed Against 64 Including District Head Of AAP For Opening Shops And Picketing In Ferozepur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिरोजपुर30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
फिरोजपुर में कोरोना सेफ्टी प्रोटोकॉल के तहत लगी पाबंदी के बीच धरने पर बैठे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

फिरोजपुर में कोरोना सेफ्टी प्रोटोकॉल के तहत लगी पाबंदी के बीच धरने पर बैठे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता। -फाइल फोटो

फिरोजपुर में कोरोना सेफ्टी प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप में पुलिस ने तीन अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। इनमें आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान समेत कई नामजद हैं तो कुछ अन्य के साथ कुल 64 लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है। दो केस धरने के हैं, वहीं एक में नामजद दुकानदार पर पाबंदी के बीच दुकान खोलने का आरोप है।

थाना मक्खू के प्रभारी इंस्पेक्टर जसविंदर सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार की हिदायतों के तहत धरना प्रदर्शन पर पाबंदी के बावजूद आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान नरेश कटारिया ने काफी तादाद में अपने साथियों को साथ लेकर पहले थाना मक्खू के सामने धरना लगाया था और फिर अब मक्खू हरिके राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेम नाले के पुल पर धरना लगाकर यातायात में विघ्न डाला। पुलिस की तरफ से बार-बार अपील करने के बावजूद उन्होंने अपना धरना नहीं उठाया।

इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नरेश कटारिया जिला प्रधान आम आदमी पार्टी मक्खू, शमिंदर सिंह उर्फ खिंडा निवासी जीरा, शंकर कटारिया मक्खू, पवन कटारिया, कैप्टन नछत्तर सिंह निवासी मखू, सुखदेव सिंह फौजी निवासी मल्लांवाला, गुरमीत सिंह कश्मीर, सिंह भुल्लर, जस्सा सिंह, मोडा सिंह, बख्शीश सिंह, चंद सिंह, बलवंत सिंह ढिल्लों, गुरमन सिंह खैहरा, गुरपाल सिंह अंग्रेज सिंह छह अन्य नामजद व्यक्तियों सहित 25-30 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ IPC और महामारी अधिनियम के तहत थाना मक्खू में मामला दर्ज किया गया है।

इसी तरह थाना सिटी फिरोजपुर के ASI कुलदीप सिंह ने बताया कि पाबंदी के बावजूद शहर के ऊधम सिंह चौक पर मनजिंदर सिंह पुत्र बोहड़ सिंह निवासी गांव खाई फेमेकी जो अपने साथियों सहित अपनी मांगों को लेकर चौक में टैंट लगाकर धरने पर बैठा था और उसके साथी नारेबाजी कर रहे थे। जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मनजिंदर सिंह के अलावा बड़ी तादाद में अज्ञात व्यक्तियों के साथ-साथ और टैंट मालिक के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

उधर थाना तलवंडी भाई के ASI लखवीर सिंह ने बताया कि वह कस्बे में पुलिस पार्टी के साथ गश्त पर थे। उन्होंने देखा कि कर्फ्यू के बावजूद सेम नाले के नजदीक कुलवंत सिंह पुत्र चंद सिंह अपनी वर्कशॉप खोल कर काम कर रहा है। इस पर पुलिस ने मौके पर जाकर वर्कशॉप मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link