CM Jairam Thakur said – there is no lack of oxygen in the state, in the wake of increasing infection, beds capacity is being increased in hospitals of Kangra | CM जयराम ठाकुर बोले- सूबे में ऑक्सीजन की कमी नहीं, बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कांगड़ा के अस्पतालों में बढ़ा रहे बेड कैपेसिटी


  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • CM Jairam Thakur Said There Is No Lack Of Oxygen In The State, In The Wake Of Increasing Infection, Beds Capacity Is Being Increased In Hospitals Of Kangra

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्मशालाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कांगड़ा एयरपोर्ट के समीप गांव कुठमां में सिटी केयर अस्पताल को कोरोना सेंटर बनाए जाने पर निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर।

कोरोना की कहर भरी लहर में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले हिमाचल प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं है और अभी तक ऑक्सीजन की कमी से मृत्यु का कोई मामला सामने नहीं आया है। यह बात आज प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से धर्मशाला में कांगड़ा एयरपोर्ट के समीप गांव कुठमां में बने सिटी केयर अस्पताल को कोरोना सेंटर बनाए जाने पर अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला कांगड़ा के अस्पतालों में बेड कैपेसिटी बढ़ाई जा रही है। सिटी केयर अस्पताल कुठमां कोविड-19 सेंटर में 50 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है और आवश्यकता पड़ने पर और बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इसी तरह परोर स्थित राधा स्वामी सत्संग केंद्र में 15 मई से पूर्व 250 बिस्तरों वाला कोविड-19 सेंटर स्थापित शुरू किया जाएगा।

प्रदेश में लगाई गई बंदिशों से प्रभावित हो रहे होटल व्यवसाय व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा आर्थिक स्थिति से जिंदगी अधिक महत्वपूर्ण है। आगामी समय में पाबंदियां लगाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा यह बात परिस्थितियों पर निर्भर करती है। हिमाचल में कोरोना काल में ऑक्सीजन को लेकर कोई दिक्कत न हो इसके लिए सरकार ने केंद्र से तीन हजार सिलेंडर की उपलब्ध की मांग की है।

धर्मशाला में DC, SP, CMO, चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों व चिकित्सा अधीक्षकों के साथ वर्चुअली बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए CM जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। कमी है तो ऑक्सीजन सिलेंडर की। इसके चलते केंद्र से तीन हजार सिलेंडर की उपलब्धता की मांग की है। अगर यह सिलेंडर उपलब्ध हो जाते हैं तो हिमाचल के लिए काफी आसान हो जाएगा।

वन मंत्री राकेश पठानिया ने की VVM नर्सिंग कॉलेज को कोविड केयर सेंटर बनाने की पेशकश, 50 प्रशिक्षु नर्सें भी देंगी सेवाएंवन मंत्री राकेश पठानिया ने जिला प्रशासन को अपने परिवार के मलकवाल स्थित VVM नर्सिंग इंस्टीटयूट में 100 बिस्तर का 50 प्रशिक्षित नर्सों सहित निशुल्क कोविड केयर सेंटर खोलने की पेशकश की है।

सोमवार को इस संदर्भ में वन मंत्री राकेश पठानिया ने कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति को एक पत्र लिखकर यह ऑफर दिया। राकेश पठानिया ने उपायुक्त को कहा है कि वह इस संदर्भ में जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचित करें, ताकि स्वास्थ्य विभाग नर्सिंग इंस्टीटयूट में दी जाने वाली सुविधाओं की जांच पड़ताल कर सके।

खबरें और भी हैं…



Source link