BJ Watling to retire from all forms of cricket after England test and World Test Championship final against India | भारत के खिलाफ WTC फाइनल में आखिरी मैच खेलेंगे; न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले विकेटकीपर बनेंगे


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • बीजे वाटलिंग ने भारत के खिलाफ इंग्लैंड टेस्ट और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास ले लिया

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली16 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

न्यू के विकेटकीपर बैट्समैन बीजे वाटलिंग ने संन्यास की घोषणा कर दी है। वे इंग्लैंड तुर के बाद संन्यास ले जाएंगे। चीन को इंग्लैंड दौरे पर 2 जून से दो टेस्ट और 18 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट रैंकिंग का फाइनल खेलना है। ये फाइनल वाटलिंग का आखिरी मैच होगा। अगर वाटलिंग इन तीनों टेस्ट में खेलते हैं, तो वे बतौर कीवी विकेटकीपर एडम परोरे के सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। परोरे ने बतौर विकेटकीपर 67 टेस्ट खेले थे। वहीं, वाटलिंग अब तक 65 टेस्ट में टीम के लिए विकेटकीपिंग कर चुके हैं।

वाटलिंग टीवी के सबसे सक्सेसफुल विकेटकीपर बैट्समैन हैं।

वाटलिंग टीवी के सबसे सक्सेसफुल विकेटकीपर बैट्समैन हैं।

संन्यास की घोषणा करते वक्त भावुक हुई वाटलिंग
संन्यास की घोषणा करते वक्त वाटलिंग ने कहा कि यह सही समय है। टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए अपमान की बात है। टेस्ट क्रिकेट वास्तव में बाकी सभी फॉर्मेट में बंद है। ड्रेसिंग रूम में बैठकर बाकी प्लेयर्स के साथ इंजॉय करना वास्तव में मेरे लिए शानदार अनुभव रहा है। टीम में मैंने काफी अच्छे दोस्त बनाए। कई प्लेयर्स ने मेरी मदद भी की और यह मैं अहसानंद रहूंगा।

वाटलिंग ने कहा- मेरी पत्नी जेस मेरे लिए प्रेरणास्त्रोत रही है। मैं उसके साथ कुछ क्वालिटी टाइम ठहराने को लेकर उत्साहित हूं। मैं अपनी मां को भी धन्यवाद कहना चाहूंगा। उन्होंने हमेशा मुझे मुश्किल समय में सपोर्ट किया और मेरे करियर के शुरुआती दिनों में मुझे और अच्छा करने के लिए हिम्मद दी। वर्तमान में मेरा पूरा ध्यान इंग्लैंड दौरे पर है।

वाटलिंग टीवी के ब्यूटिककीपर बैट्समैन
35 साल के वाटलिंग टेस्ट में न्यूजीलैंड के अब तक के बटलकीपर बैट्समैन रहे हैं। उन्होंने अब तक 65 टेस्ट में विकेटकीपिंग की है और 39.77 की औसत से 3381 रन बनाए हैं। यह उनके देश के किसी भी विकेटकीपर द्वारा टेस्ट में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। इसके बाद 2803 रन के साथ ब्रेंडन मैकुलम दूसरे नंबर पर हैं। उनके बतौर विकेटकीपर 257 शिकार किए गए। यह टेस्ट में किसी भी कीवी विकेटकीपर से जीनद है। इसके बाद परोरे ने 201 शिकार किए हैं।

विलियम्सन और वाटलिंग ने 2015 में बेसिन रिजर्व में श्रीलंका के खिलाफ 365 * रन की साझेदारी की थी।

विलियम्सन और वाटलिंग ने 2015 में बेसिन रिजर्व में श्रीलंका के खिलाफ 365 * रन की साझेदारी की थी।

वाटलिंग का नेट स्कोर 205 रन का रहा है
वाटलिंग ने अपने करियर में कुल 73 टेस्ट खेले और 38.11 की औसत से 3773 रन बनाए हैं। इसमें 8 शतक शामिल हैं। उनका निकटतम स्कोर 205 रन का रहा है। यह वाटलिंग ने 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ माउंट माउंगनूई में बनाया था। उन्होंने 28 वनडे और 5 टी -20 भी खेले हैं। वे नॉर्दर्स डिस्ट्रिक्ट के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने 2004 में डेब्यू करने के बाद से 91 फर्स्ट क्लास मैच, 90 लिस्ट- ए और 62 टी -20 खेले हैं।

वाटलिंग के पास 2 बार सेंचुरी है पार्टनरशिप की
वाटलिंग मैकुलम और विलियम्सन के साथ 2 ट्रिपल हंड्रेड की बेहतरीन पार्टनरशिप का हिस्सा भी रहे हैं। उन्होंने बेसिन रिजर्व में मैकुलम के साथ 2014 में भारत के खिलाफ 362 रन की पार्टनरशिप की थी। इसके बाद 2015 में श्रीलंका के खिलाफ विलियम्सन के साथ 365 रन की नाबाद साझेदारी की थी।

खबरें और भी हैं …



Source link