BCCI can host IPL and t20 world cup in UAE between September to November | भारत नहीं आना चाहती है कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम, नवंबर में देश में तीसरी लहर की आशंका


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

अमित मिश्रा, वरुण चक्रवर्ती, रिद्धिमान साहा, माइक हसी, लक्ष्मीपति बालाजी जैसे कई खिलाड़ी और कोच के कोरोना क्षमताओं हो जाने के कारण IPL-2021 को सुरक्षित कर दिया गया है। इसके साथ ही अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाला टी -20 विश्व कप भी खतरे में आ गया है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई इन दोनों संस्करणों को सितंबर से लेकर नवंबर तक यूएई में आयोजित करने की कोशिश में लगा है।

पहले आईपीएल फिर वर्ल्ड कप
भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए सितंबर से पहले IPL-2021 के बचे हुए 31 मुकाबलों का आयोजन संभव नहीं हो रहा है। 14 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद इसकी कोशिश की जा रही है। चूकि भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी इंग्लैंड में बायो बबल में ही होंगे, लिहाजा उनके लिए UAE में एक नए बायो बबल में शामिल होने में मुश्किल नहीं होगी। ऐसे में भारतीय बोर्ड 25 सितंबर के आस-पास से लेकर अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक मिले विंडो में IPL का आयोजन की कोशिश में लगा है।

विश्व कप के लिए सभी टीमों को आना है
विश्व कप का आयोजन भारत की जगह अगर यूएई में होता है तो इसकी घोषणा अगले कुछ दिनों में ही हो सकती है। ऐसे में जानने की तमाम टीमों के खिलाड़ियों का अक्टूबर में यूएई आना तय हो जाएगा। भारतीय बोर्ड की कोशिश होगी कि आईपीएल से जुड़े विदेशी खिलाड़ियों को पहले ही यूएई बुला लिया जाए ताकि वे लीग खेलने के बाद वर्ल्ड कप में अपनी-अपनी नेशनल टीम का हिस्सा बन सकें। साथ ही जो खिलाड़ी विश्व कप में शामिल नहीं होंगे वे अपने-अपने देश लौट आएंगे।

भारत में नवंबर में तीसरी लहर की आशंका
भारत में विश्व कप की बुकिंग की संभावना इसलिए भी काफी कम हो गई है, क्योंकि नवंबर के आस-पास देश में कोरोना की तीसरी लहर की रानी का है। साथ ही देश में बायो बबल का प्रयोग सफल नहीं रहा है लिहाजा अब विदेशी खिलाड़ी कोरोनाचल में भारत का दौरा नहीं कर रही है। इसके उलट यूएई 2020 आईपीएल के दौरान बायो बबल सफल रहे थे।

तब भी बीसीसीआई ही मेजबान होगी
विश्व कप का आयोजन अगर भारत की जगह यूएई में होता है तो बीसीसीआई ही इसकी बुकिंग करेगा। भारतीय बोर्ड और ICC पहले ही इसकी पुष्टि कर चुके हैं। ICC 2020 टी -20 विश्व कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को और 2021 विश्व कप की मेजबानी भारत को दी गई थी। ऑस्ट्रेलिया में 2020 तक विश्व कप कोरोना के कारण रद्द हो गए हैं। अब यह 2022 में बनाया जाएगा। वहीं, 2021 विश्व कप की बुकिंग BCCI के पास बरकरार रही है।

खबरें और भी हैं …



Source link